(हिंदी में ) A Mind Blowing Letter Written by IIT Bombay Student Nitin Gupta to Rahul Gandhi on his comment



To Read in English Please Click Here : http://itsnicebuddy.blogspot.com/2011/08/mind-blowing-letter-written-by-iit.html

{हिंदी अनुवाद }

एक प्रतिउत्तर एक आईआईटी छात्र नितिन गुप्ता के द्वारा राहुल गाँधी को उनके कथन "मैं अपने आप को भारतीय कहलाने में शर्म महसूस कर रहा हूँ " ( जब राहुल गाँधी को उत्तर प्रदेश में पुलिस हिरासत में लिया गया था)

प्रिय राहुल,

क्या आप सच में शर्मशार होना चाहते है???

पर बाद में निराश मत होना ?? मैं आपको  शर्मशार होने के एक नहीं कई कारन देने वाला हूँ ...क्या आप सच में शर्मशार होना चाहते है ????

* सबसे पहले अपने वित्त मंत्री प्रणब मुकर्जी से पूछिए की वो क्यों जनता को स्विस बैंक अकाउंट के खातो के मालिको की जानकारी नहीं दे रहे है ???
* अपनी माँ से पूछिए की कौन हसन अली की सीबीआई कार्यवाही में अड़चन डाल रहा है ???
* उनसे पूछिए किसको 2G स्पेक्ट्रुम घोटाले में ६०% किकबैक मिले है ???
* सुरेश कलमाड़ी पर तो सिर्फ कुछ करोड़ के घोटाले का मुकदमा है..बाकि का CWG का पैसा कहा गया ?????
* प्रफुल्ल पटेल से पूछिए कि उन्होंने इंडियन एयरलाइन के साथ क्या किया ??? क्यों इंडियन एयर लाइन अब मुनाफा नहीं कम रही है ?????
* क्यों हम कर दाताओ को एयर इंडिया के नुकसान कि भरपाई करनी पड़ रही है ???
*जब आप लोग एक एयर लाइन ठीक से नहीं चला पा रहे है तो आप इतना बड़ा देश कैसे चलायेगे ???

* क्या कलमाड़ी और राजा बलि के बकरे है ? ठीक वैसे ही जैसे हर्षद मेहता को बनाया गया था ताकि कुछ बड़े नाम छुप सके ???
* किसने भोपाल गैस काण्ड के अपराधियों को जाने दिया ??? (२०००० लोग उस भीषद गैस त्रासदी में मारे गए थे)
* किसने केंद्र द्वारा प्रायोजित १९८४ के सिक्ख विरोधी दंगो का निर्देश दिया था ???
* कृपया और पढ़े कि कैसे इंदिरा गाँधी ने भारत देश को आपातकाल की स्थिति में १९७६- ७७ में धकेला था जब सर्वोच्च न्यायालय ने  उनके चुनाव को गैर कानूनी घोषित कर दिया था ???


और राहुल आप सिर्फ इस हिरासत के बारे में क्यों बता रहे है ????

आप अपनी याददाश्त पर थोडा जोर डालिए और याद कीजिये की आपको सितम्बर 2001 में Boston में FBI ने हिरासत में लिया था.
क्योंकि आप अपने साथ $160000 डालर कैश लेकर चल रहे थे..क्या आप बता सकते है कि क्यों आप आप अपने साथ इतना सारा पैसा लेकर चल रहे थे???
और इत्तेफाक से आप आप अपनी उस Columbian महिला मित्र के साथ थे जो कदाचित रूप से ड्रग माफिया कि बेटी बताई जाती है.
आपको वही 9 घंटे तक एअरपोर्ट पर रखा गया था.
बाद में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपई के कहने पर आपको रिहा किया गया था और FBI  ने FIR के जैसे रिपोर्ट लिख कर आपको रिहा किया था.   

जब सूचना के अधिकार के तहत FBI से पुछा गया कि राहुल गाँधी को क्यों हिरासत में लिया गया था तो FBi ने राहुल गाँधी से NO OBJECTION CERTIFICATE माँगा....तब श्री सुब्रमण्यम स्वामी ने राहुल गाँधी को एक पत्र लिखा कि "यदि आपके पास छुपाने जैसा कुछ नहीं है तो हमे FBI से सूचना लेने कि अनुमति दीजिये"....राहुल गाँधी ने आज तक उस पत्र का उत्तर नहीं दिया है.


राहुल क्यों वो आपकी गिरफ्तारी मीडिया में सुर्खियों में नहीं आई ??? आप तो मीडिया के सामने जा सकते थे और कह सकते थे कि "मैं अपने भारतीय होने पर शर्म महसूस करता हूँ " ????


और या फिर ऐसा है कि आप सिर्फ नाम मात्र कि गिरफ़्तारी (जैसा कि उत्तर प्रदेश में हुआ) को महत्व देते है न कि सच्ची गिरफ़्तारी को जैसा कि आपके साथ BOSTON में हुआ था. 
कृपया इसकी सफाई दे

इसके बाद भी आप अगर और शर्मिंदा होना चाहते है तो और आगे पढ़िए ......

आपकी माता जी जिनके त्याग कि सब सराहना करते है क्योंकि उन्होंने 2004 में प्रधानमंत्री पद त्याग दिया था. ???
तो सुनिये...

भारतीय संविधान के नागरिक कानून के अनुसार :
"एक विदेशी जो भारत का नागरिक बन जाता है तो वो कुछ पाबंदिया का सामना करेगा ..ठीक वैसे ही जैसे कोई भारतीय किसी दुसरे देश में करेगा" (इसका मतलब है कि भारत देश का प्रधानमंत्री होने के लिए आपका भारत में जन्म लेना अनिवार्य है )

अब जब आप राहुल इटली के प्रधानमंत्री नहीं बन सकते क्योंकि आप वह पैदा नहीं हुए है ठीक वैसे ही कोई इटली का नागरिक भारत का प्रधानमंत्री कैसे हो सकता है..जब तक वो यहाँ पैदा नहीं हुआ हो ???

डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी (जिन्होंने 2G घोटाले का पर्दाफाश किया) ने एक पत्र तब देश के राष्ट्रपति डॉ. कलाम को लिखा था इस बात कि जानकारी देने के लिये, तब डॉ. कलाम ने सोनिया गाँधी को फ़ौरन ही एक नोटिस भेजा दोपहर  3 : 30   पर दिनांक 17 मई 2004 को और उसी दिन शाम को 5 बजे प्रधानमंत्री पद के लिये शपथ समारोह होने वाला था. मनमोहन सिंह को तभी अचानक से अंतिम समय पर लाया गया.

और बाद का सारा नाटक त्याग और बलिदान का तो आप जानते ही है.

इसके बावजूद सोनिया गाँधी ने 340 पत्र हर के MP से हस्ताक्षर करा के राष्ट्रपति डॉ. कलाम को भेजे ताकि वो प्रधानमंत्री बन सके. उनमे से एक पत्र ऐसा था "मैं सोनिया गाँधी, रायबरेली से निर्वाचित संसद सदस्य प्रधानमंत्री पद के लिये अपना नाम प्रस्तावित करती हूँ  "

तो राहुल आपकी माता जी ने देश के लिये कोई बलिदान नहीं किया है बल्कि वो तो भला हो उन कानून बनाने वालो का जिनकी वजह से वो प्रधानमंत्री बनते बनते रह गयी | 
इसका मतलब है कि वो प्रधानमंत्री बनने के लिये बिलकुल इक्छुक थी जब तक उन्हें उस कानून के बारे में जानकारी नहीं हुई !!
तो राहुल आपकी माता जी ने देश के लिये कोई बलिदान नहीं किया है बल्कि वो तो भला हो उन कानून बनाने वालो का जिनकी वजह से वो प्रधानमंत्री बनते बनते रह गयी | 

आप राहुल इसके बारे में भी तो शर्मिंदा हो सकते है ???? सोचिये अपने बारे में |

आप HARVARD UNIVERSITY में DONATION QUOTA में गए थे ( जिसके लिये हिंदुजा बंधू ने ११ मिलियन अमेरिकी डालर दिए थे तब आपके पिता राजीव गाँधी सत्ता में थे |

उसके बाद आपको ३ महीने के बाद ही वहां से निष्काषित कर दिया गया (दुःख है मुझे ..काश वहां तब DEAN मनमोहन सिंह होते  तो शायद आपको एक मौका और मिल जाता) ...कितने दुःख की बात है की सिर्फ एक ही  मनमोहन सिंह है ???

तब राहुल आप क्यों आप लोगो से झूठ बोलते थे की आपने ECONOMICS में MASTERS डिग्री HARVARD से ली है ?? ...तब तक ..जब डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी ने आपके RESUME पर सवाल नहीं उठाया था |

आप ST. STEPHENS में तो हिंदी एक्साम में फेल हो गए थे ...राहुल हिंदी एक्साम में ?????

और आप इस दुनिया के सबसे बड़े हिंदी बोलने वाले देश का नेतृत्व करना चाहते है ????

सोनिया गाँधी की शिक्षा योग्यता 
सोनिया जी ने अपने चुनाव आवेदन में लिखा है की उन्होंने CAMBRIDGE में इंग्लिश में शिक्षा हासिल की है |
लेकिन CAMBRIDGE UNIVERSITY के अनुसार उनके यहाँ कभी भी इस नाम से कोई भी छात्रा नहीं रही 

बाद में डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी ने जब उनके ऊपर इस बारे में एक केस फाइल किया तो उन्होंने CAMBRIDGE वाला अपना शिक्षा का पॉइंट उसमे से निकाल दिया | 

सोनिया गाँधी तो HIGH SCHOOL भी पास नहीं नहीं कर पाई ..वो सिर्फ 5th क्लास तक पास है ...अगर ऐसा है तो फिर ठीक भी है क्योंकि इस मामले में वो एकदम बराबर का educational background रखती है अपने 2G घोटालो में बराबर का साथ देने वाले करूणानिधि जैसा |

आपने अपनी झूठी डिग्री बताई और आपकी माता जी ने अपनी |

और उसके बाद भी आप कहते है "हमे शिक्षित युवा की जरुरत है राजनीति में !! "  
आपने क्यों अपनी शिक्षा यौग्यता के बारे में झूठ बोला ???

लीडर बनने के लिये शिक्षा सबसे पहले आवश्यकता नहीं है ...लेकिन फिर भी आपको झूठ तो नहीं बोलना चाहिए था अपनी शिक्षा योग्यता के बारे में !!

आप थोडा सा शर्मिंदा महसूस कर सकते है अपनी शिक्षा योग्यता के बारे में क्योंकि आपके पास कारण है क्योंकि यहाँ हम अपने देश में शिक्षा को सम्मान करते है| 

लेकिन कौन फिक्र करता है शिक्षा की जब की आप हमारे युवा नेता है !!!

युवा नेता 
आपने लोकल ट्रेन में पहली बार सफ़र किया जब आपकी उम्र 38 साल थी| तब आप शायद किसी गाँव में अपने चुनाव अभियान पर गए थे और आपको युवा नेता का तमगा मिल गया...क्या इसके लिये आप मेरे युवा नेता है ???? 

रोज़ लाखो युवक ट्रेन में सफ़र करते है ..लेकिन आपको पहली बार ट्रेन में घुसते ही युवा नेता का तमगा मिल गया ????

हजारों पोस्टमैन रोज़ गाँव - गाँव घुमते है ..उन्हें तो आज तक किसी ने युवा नेता नहीं कहा ???

लेकिन फिर भी आप आज राहुल द्रविड़ जैसे प्रतिभाशाली और युवा युवक को पीछे छोड़ कर युवा नेता बन गए है|

Shakespeare ने कहा था "नाम में क्या रखा है ? (what's in a  name ? )" 

लेकिन वो बेचारा शायद थोडा ही जानता था ..क्योंकि नाम में ही तो सब कुछ है ..विशेषकर SURNAME में !!

 SURNAME के बारे में बात करू तो राहुल क्या आप वाकई GANDHI का आदर करते है ...और यह सिर्फ उनके 'महात्मा' शब्द  का फायदा उठाने की चाल है???

क्योंकि आपके पासपोर्ट पर आपका नाम राहुल गाँधी नहीं बल्कि RAHUL VINCHI है !!

काश ! आपने अपना SURNAME गाँधी रखा होता तो शायद आप एक गाँधी क्या होता है उसके मतलब को समझ पाते  

ऐसा लगता है आप गाँधी का इस्तेमाल ज्यादा नहीं करते है ...सिर्फ चुनाव के समय चुनाव लड़ने के लिये करते है (वहां बिलकुल बनता भी है ..नहीं तो चुनाव कैसे जीतोगे? )

और आप कहते है की आपको 'युवराज' शब्द से अपमान प्रतीत होता है क्योंकि भारत अब एक स्वतंत्र देश है और अब इस देश में इस शब्द का कोई मायने नहीं रह गया है !!

'युवराज' अगर आपको यह इतना ही अपमानित लगता है तो आप अपना नाम चुनाव में राहुल विन्ची ही बोलो और देखना 'जिन किसानो के साथ आप फोटो खिचाते और खाना खाते हो वो भी आपका मनोरंजन बस इसलिए करते है क्योंकि 'गाँधी' हो ...एक बार 'विन्ची' बोल के जाओ ..देखना घर में भी नहीं घुसने देगे!!!

अब आप अपने दोगलेपन पर शर्मिंदा हो सकते है|

राजनीति में युवा 

अब आप कहते है कि युवाओं को राजनीति में आना चाहिए

"मैं कहना चाहूँगा कि सबसे पहले आप राजनीति में आये क्योंकि आप राजनीति से नहीं जुड़े है ...आपने तो सिर्फ अपना फॅमिली बिज़नस JOIN किया है " 

तो राहुल जी सबसे पहले आप राजनीति में आये | राहुल गांधी नहीं बल्कि राहुल विन्ची के नाम से चुनाव लडे और जीते और फिर आकर युवाओं से राजनीति में आने का अनुरोध करे !!

और तब तक कृपया करके हम लोगो को सचिन पायलट , ज्योतिरादित्य सिंधिया, और मिलिंद देयोरा का उदहारण न दे ...क्योंकि यह लोग राजनीति में बस आप जैसे ही आ गए है ...ठीक वैसे ही जैसे है अभिषेक बच्चन और अन्य सितारों के पुत्र अभिनेता नहीं थे ...बस अभिनेता बन गए है (कारण तो आप जानते ही है )

तो, राहुल जी हम आपका सम्मान करेगे यदि आप युवाओं को राजनीति में आने के लिये आमंत्रित करना बंद करेगे क्योंकि पहले आप अपने खुद के लिये एक मजबूत ठोस आधार बनाये |

हम क्यों राजनीति से नहीं जुड़ सकते ???
राहुल बाबा, कृपया समझने कि कोशिश करे ...आपके पिता के पास ढेर सारी संपत्ति आपके परिवार के खाते (SWISS बैंक) में थी जब उनकी दुखद मृत्यु हुई|

एक आम युवा को काम करना पड़ता है जीने के लिये और आपके परिवार को सिर्फ जीने के लिये एक अच्छा NETWORK बस बनाना होता है.

यदि हमारे पिताजी भी हमारे लिये अकूत संपत्ति छोड़ के जाते तो शायद हम भी जो आप कह रहे है उस पर विचार कर सकते थे ..लेकिन हाय हमारा दुर्भाग्य ...कि हमको काम करना पड़ता है ..सिर्फ अपने लिये नहीं ...आपके लिये भी ...ताकि हम ३०% का आयकर आपकी सरकार को दे सके जो कुछ समय बाद कई जगहों से यात्रा करती हुई आपके स्विस बैंक के खातो में चली जाये ..जो कई फर्जी नामो से है |

तो, राहुल जी कृपया आप बुरा मत मानना यदि युवा आपके साथ न जुड़े लेकिन हम अपना पूरा प्रयास कर रहे है कि आपके लिये चुनाव अभियान के लिये और आपके ड्राईवर के साथ आपकी गांवो कि यात्रा के लिये चंदा इकट्ठा कर सके|

कोई आश्चर्य नहीं कि आप गाँधी नहीं !!! आप सिर्फ कहलाते गांधी हो !!

एयर इंडिया, 2G , KG Gas Division , SWISS BANK ACCOUNT DETAILS  , हसन अली..,FBI AREEST .             

आप शर्मिंदा होना चाहते हो ???

तो फिर शर्मिंदा हो कि पहला राजनीतिक परिवार गिर कर कहा से कहाँ आ गया है ?? ..आज सिर्फ यह एक धन  हड़पने वाली संस्था बन चुकी है | 

कोई आश्चर्य नहीं कि आप में गाँधी जी का खून नहीं है, गाँधी नाम तो आपने गाँधी  जी के द्वारा गोद लिये गए उस पुत्र से ले लिया है जिसने इंदिरा गाँधी से शादी कि थी 

और यदि आप में गाँधी जी का का ज़रा भी अंश होता तो आप ऐसे नहीं होते जिनका मकसद सिर्फ पैसा कमाना है और देश को लूटना है !!

आप शर्मिंदा होना चाहते है ???
तो शर्मिंदा होइए कि आप जैसे 'गांधियो' ने उस 'महात्मा' कि परंपरा को कहाँ से कहाँ ला दिया है ???

काश!! गाँधी जी ने अपने नाम का COPYRIGHT किया होता !!

खैर,,अब मैं सोनिया से अनुरोध करता हूँ कि अब वो अपना नाम बदल कर $ONIYA GANDHI और आप अपने RAHUL में  'INR'  जोड़ ले क्योंकि यह तो नया रुपये का निशान है ..तो आपका नाम हो जायेगा INRAHUL   गाँधी !!!  

राहुल विन्ची : मैं अपने आप को भारतीय कहलाने पर शर्म महसूस कर रहा हूँ.

हम सब भी आपको यह कहने के बाद शर्म महसूस कर रहे है 

P . S . :- मीडिया को तो आप लोग या तो खरीद लेते हो या उनको blackmail करते हो ताकि आपके यह कारनामे सबके सामने न आ जाये ...मेरे ख्याल से SOCIAL MEDIA अभी तक स्वतंत्र रूप से अपनी अभिवयक्ति का साधन बना हुआ है (लेकिन आप इस पर भी अब क़ानून बनाने के पक्ष में है ) ...खैर तब तक कृपया आप हमारे इन सवालो का जवाब दे ..जिन्हें जानने का हमारा पूरा अधिकार है...जय हिंद !!!

आपका शुभचिंतक 
नितिन गुप्ता (IIT Bombay )     
 B .Tech  

कृपया इस POST को जितना ज्यादा हो सके उतना SHARE करे..यह हमको जागरूक बनाने के लिये अब जरूरी हो चला है ...धन्यवाद !! 

9 comments:

manjeshame said...

rahul mai aap se request karta hu ki aap SUDHAR jao aur DESH ko sahi raste per lao...yadi aap eske baad bhi nahi SUDHARENGE to aap GANDHI pariwar ke wansaj nahi kehlaoge balki ANGREJ k wansaj kahlaoge aur yadi SUDHAR gaye to GANDHI PARIWAR ka....

Nandjee123 said...

Ye log sudharne walw ni hai. Ab tak to sudhre ni. Please ab koi sudhrne ka mauka na de..

Anonymous said...

jai hind.......i'm proud of u nitin. jago INDIA jago

Anonymous said...

gr8 post dude... like it

Anonymous said...

Thanks for writing the truth..........u r great keep it up........

Anonymous said...

Very nice one..

arun verma said...

gud......1..jago bharat ....jago......

manju said...

good job done Nitin Gupta...

vivanshu said...

well said dude..

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Disqus for i LiKE iT

Please Leave your comments